Wednesday, April 10, 2019

धोनी ने कहा- हरभजन और ताहिर पुरानी शराब की तरह निखर रहे

खेल डेस्क. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्पिनर हरभजन सिंह और इमरान ताहिर की तारीफ करते हुए उनकी तुलना पुरानी शराब से की है। धोनी ने कहा, 'उनकी उम्र एक तरफ है। वे उस पुरानी शराब की तरह हैं, जो लगातार निखरती जा रही हैं।' धोनी के कहा कि हरभजन और ताहिर ने अपने प्रदर्शन से यह साबित कर दिया है कि उम्र सिर्फ एक नंबर होती है। व्यक्ति अगर मेहनत करना चाहे, तो वह कुछ भी कर सकता है।

सभी गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार: धोनी
आईपीएल में मंगलवार को चेन्नई ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 7 विकेट से हराया है। एमए चिदंबरम स्टेडियम पर हुए इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 108 रन बनाए थे। चेन्नई की ओर से हरभजन ने 15 रन और ताहिर ने 21 रन देकर 2-2 विकेट लिए। हालांकि, मैन ऑफ द मैच चेन्नई के दीपक चाहर को चुना गया। चाहर ने 20 रन देकर 3 विकेट लिए।

हरभजन और ताहिर की तारीफ करते हुए धोनी ने कहा, ''खेल का कोई भी फॉर्मेट हो, भज्जी का सभी में शानदार प्रदर्शन है। ताहिर की बात करें, तो जब भी टीम को जरूरत होती है, इमरान हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। कुल मिलाकर टीम की गेंदबाजी काफी मजबूत है। सभी गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार है।''

धोनी ने कहा, ''मैच में ड्वेन ब्रावो नहीं खेल रहे थे। ऐसे में हमारे सामने उनकी जगह पूरी करने की चुनौती थी। पिच बल्लेबाजी के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं थी। यहां पहले बल्लेबाजी करना खतरनाक साबित होता। ऐसे में हमारे स्पिनर्स ने जो प्रदर्शन किया, वह सराहनीय है।''

विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, ''यदि एक बार आप अपना प्लान सेट कर लेते हो, तब मैं यह देखता हूं कि बल्लेबाज कैसे खेल रहा है। मैं नहीं मानता की आखिर के 15 मिनट में गेंदबाजों के साथ लंबी मीटिंग करनी चाहिए।''

सिंगापुर. भारतीय शटलर पीवी सिंधु और साइना नेहवाल सिंगापुर बैडमिंटन ओपन में महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। बुधवार को सिंधु ने इंडोनेशिया की लायनी अलेक्जेंड्रा मैनाकी को सीधे सेट में 21-9, 21-7 से हराया। मैच में सिंधु को ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा और मैच 27 मिनट में ही खत्म हो गया। वहीं, छठवीं वरियता प्राप्त साइना ने भी इंडोनेशिया की यूलिया योसेफिन को 21-16, 21-11 से शिकस्त दी।

रियो ओलिंपिक में रजत पदक विजेता पीवी सिंधु का अगला मुकाबला डेनमार्क की मिया ब्लिशफेल्ट के साथ होगा। 2012 लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक विजेता साइना का अगला मुकाबला मुग्धा आग्रे और पोर्नपावी चोचुवोंग के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

एचएस प्रणव और समीर वर्मा भी प्री-क्वार्टरफाइनल में

एचएस प्रणव और समीर वर्मा ने भी प्री-क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुरुष सिंगल में प्रणय ने वर्ल्ड नंबर 34 ब्राइस लेवरडेज को 11-21, 21-16, 21-18 से हरा दिया है। जबकि, समीर ने वर्ल्ड नं 31 सुपन्यु अविहिंग्सनोन को 21-14, 21-6 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

पुरुष डबल्स में मनु-बी सुमीथ और सौरभ-अनौष्का बाहर
पुरुष डबल्स से भारत के लिए अच्छी खबर नहीं आई। मनु अत्रि और बी सुमीथ रेड्डी अपना मुकाबला हारकर बाहर हो गए। उन्हें डेनी बावा और कीन हीन ने 13-21, 17-21 से हराया। इनके अलावा सौरभ शर्मा और अनुष्का पारिख भी अपना मैच नहीं जीत सके। इन्हें थाईलैंड के डेचपोल पुआवरनुक्रोह और सेपसिरी तैरातनाचाई ने 12-21, 12-21 से हराकर बाहर कर दिया।

No comments:

Post a Comment